जोधपुर में पीएम मोदी ने आर्मी एक्ज़िबिशन ‘पराक्रम पर्व’ का किया उद्घाटन

सितम्बर 28, 2018 admin
This image is its owner

जोधपुर के कोणार्क वॉर मेमोरियल पर शहीदों को नमन कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी ने शुक्रवार को पराक्रम पर्व की शुरुआत की। पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के दो वर्ष पूरे होने पर भारतीय सेना पराक्रम पर्व मना रही है। पराक्रम पर्व 28 से 30 सितंबर तक चलेगा । पीएम मोदी ने कोणार्क स्टेडियम में हथियारों की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। अब वे तीनों सेनाओं के टॉप कमांडर्स की कॉन्फेंस में हिस्सा ले रहे है। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण,रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे,राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और सेनाध्यक्ष भी इस कांफ्रेंस में मौजूद है । 


वीरों के नाम लिखा संदेश 
हवाई अड्डे से पीएम मोदी सीधे सैन्य क्षेत्र में स्थित कोणार्क वॉर मेरोरियल पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने पुष्प चक्र अर्पित कर देश की रक्षा करते अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को नमन किया। यहां से मोदी कोणार्क स्टेडियम पहुंचे और उन्होंने शहीदों के नाम एक संदेश लिखने के साथ पराक्रम पर्व की शुरुआत की। इसके बाद प्रधानमंत्री ने एक खुली जिप्सी में सवार होकर कोणार्क स्टेडियम में लगाई गई हथियारों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रधानमंत्री ने एयरफोर्स स्टेशन पर विजिटर बुक में अपनी राय लिखी। जोधपुर को कोणार्क वॉर मेमोरियल की विज़िटर्स बुक में पीएम मोदी ने किया हस्ताक्षर लिखा- देश को सेना के बहादुरी पर गर्व है।
जोधपुर, जैसलमेर, अहमदाबाद और भुज स्टेशन पर सर्जिकल स्ट्राइक पर प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी को 29 व 30 सितम्बर को आमजन के लिए खोले जाएंगे। प्रदर्शनी में सेना के हथियार और अन्य उपकरण प्रदर्शित होंगे
This image is its owner
जोधपुर एयरफोर्स बेस पर पहली कमांडर कॉन्फ्रेंस
देश में 2015 तक कमांडर कॉन्फ्रेंस दिल्ली में ही आयोजित होती थी। लेकिन पीएम मोदी ने 2016 में यह कॉन्फ्रेंस दिल्ली से बाहर सैन्य क्षेत्र के पोत आईएनएस विक्रमादित्य और 2017 में देहरादून स्थित इंडियन मिलट्री एकेडमी में शुरू करवाई। इसके बाद पहली बार एशिया के सबसे बड़े एयर बेस पर यह कॉन्फ्रेंस आयोजित हो रही है।
प्रदर्शनी के अवलोकन के बाद मोदी व सीतारमण जोधपुर हवाई अड्डे पर एकीकृत सैन्य कमांडर सम्मेलन में भाग लेने चले गए. सैन्य प्रवक्ता के अनुसार इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री, सेना के तीनों अंगों के प्रमुख व अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भाग ले रहे हैं. इससे पहले मोदी ने कोणार्क युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और देश के लिए जान न्योछावर करने वाले वीर जवानों को नमन किया.
This is source of other news channels 
my aim is only your help so please like,comment

SUBSCRIBE Our Youtube channel

Like our FACEBOOK Page

Follow on TWITTER


प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *